दर्पण किस दिन खरीदना चाहिए

दर्पण किस दिन खरीदना चाहिए

दर्पण किस दिन खरीदना चाहिए – दर्पण आपके घर में भी होगा। हर सुबह उठकर, आप इसे देखकर अपने चेहरे को सजाएंगे और अच्छा दिखने के लिए खुद की तारीफ करेंगे। यहां तक ​​कि अगर आपको कहीं बाहर जाना है, तो आपको कुछ क्षणों के लिए दर्पण के सामने खड़ा होना चाहिए और इसमें खुद की प्रशंसा करनी चाहिए। यानी, दर्पण आपके जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। कुछ लोग अपने पर्स और पर्स में दर्पण भी रखते हैं ताकि जैसे ही आपको अपने कपड़े लेने से पहले लोगों के बीच जाना पड़े। लेकिन वास्तु के अनुसार चेहरे को कई बार चमकाने वाला दर्पण भी खराब होने लगता है।


दर्पण किस दिन खरीदना चाहिए

ज्योतिष और वास्तु के अनुसार, हर दिन एक भगवान और ग्रह के साथ एक रिश्ता है। इन दिनों में किए गए कार्यों का भी हमारे जीवन पर शुभ और अशुभ प्रभाव पड़ता है। किस दिन कौन सी वस्तुएं खरीदना शुभ होता है और कौन से दिन अशुभ माने जाते हैं। इन बातों का ध्यान रखने और उन्हें बेचने से, तो शुभ फलों के साथ धन की लक्ष्मी प्राप्त होती है।

दर्पण किस दिन खरीदना चाहिए
दर्पण किस दिन खरीदना चाहिए

आपको दर्पण किस दिन खरीदना चाहिए

गुरुवार के दिन किसी भी प्रकार का दर्पण और पूजा का सामान, संपत्ति, फर्नीचर और कपड़े खरीदना शुभ होता है। इसके अलावा कांच, तीखे सामान, बर्तन, पानी से संबंधित शो-पीस से संबंधित चश्मा खरीदना शुभ है।

दर्पण किस दिशा में लगाना चाहिए

उत्तर, पूर्व और उत्तर पूर्व को दर्पण के लिए वास्तु विज्ञान में शुभ माना जाता है, जिसके कारण सकारात्मक ऊर्जा घर में प्रवेश करती है।

दर्पण खरीदते समय इन बातों का ध्यान रखें

दर्पण खरीदते समय, यह ध्यान रखना चाहिए कि कांच के कोने तेज या कांटेदार नहीं होने चाहिए। इसके अलावा ग्लास या उसके फ्रेम से दबा हुआ नहीं होना चाहिए। साथ ही, इसमें अपना चेहरा देखते समय चेहरा धुंधला, तिरछा या अधिक लंबा या सामान्य से छोटा नहीं दिखना चाहिए। ऐसे दर्पण आपकी प्रतिभा को नुकसान पहुंचाते हैं और नकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह करते हैं।

FAQ :- दर्पण किस दिन खरीदना चाहिए के बारे मे कुछ सवाल जवाब

दर्पण किस दिन खरीदना चाहिए?

गुरुवार (गुरुवार) के दिन किसी भी प्रकार का दर्पण और पूजा का सामान, संपत्ति, फर्नीचर और कपड़े खरीदना शुभ होता है। इसके अलावा कांच, तीखे सामान, बर्तन, पानी से संबंधित शो-पीस से संबंधित चश्मा खरीदना शुभ है।

दर्पण किस दिशा में लगाना चाहिए?

उत्तर, पूर्व और उत्तर पूर्व को दर्पण के लिए वास्तु विज्ञान में शुभ माना जाता है, जिसके कारण सकारात्मक ऊर्जा घर में प्रवेश करती है।

दर्पण खरीदते समय किन बातों का ध्यान रखें?

दर्पण खरीदते समय, यह ध्यान रखना चाहिए कि कांच के कोने तेज या कांटेदार नहीं होने चाहिए। इसके अलावा ग्लास बहुत फ्रेम या उसके फ्रेम से दबा हुआ नहीं होना चाहिए।

Tags: , , , , , , , ,

Leave a Comment