सिरका पीने से गर्भ गिर जाता है

सिरका पीने से गर्भ गिर जाता है – गर्भपात रोकने के घरेलू तरीके

सिरका पीने से गर्भ गिर जाता है – आजकल के तेज जीवन और युवा लोगों की नई सोच और सेक्स के खुलेपन के कारण, शादी से पहले सेक्स करना आम है, और कभी-कभी लड़कों की लापरवाही के कारण, उन्हें अनचाहे गर्भ का सामना करना पड़ता है, और फिर गर्भपात कराने के लिए । डॉक्टर के पास जाने पर बदनामी और ब्लैकमेलिंग का भी खतरा होता है, इसलिए लड़कियां एक महीने का गर्भपात कर सकती हैं या घर पर छुटकारा पा सकती हैं। क्योंकि कई महिलाएं इस काम के लिए डॉक्टर के पास जाने से बचती हैं। और सोचता है कि वे केवल घरेलू उपचार का उपयोग करके इन सभी समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं। तो, आज हम आपको कुछ टिप्स के बारे में बताते हैं जिनसे आप अनचाहे गर्भ को जन्म दे सकते हैं। लेकिन अगर आपके पास अधिक समय है, तो आपको डॉक्टर से भी सलाह लेनी चाहिए।

Contents hide

सिरका पीने से गर्भ गिर जाता है

सिरका पीने से गर्भ का परीक्षण भी होता है, नीचे हमने नीचे कुछ और उपाय दिये है।

सिरका से गर्भावस्था परीक्षण कैसे करना है

  1. सबसे पहले एक कप में सिरका लें। बाद में इसमें यूरिन मिलाएं।
  2. थोड़ी देर ऐसे ही रहने दें। आप देखें कि इस मिश्रण में बुलबुले आने लगेंगे।
  3. अगर इस मिश्रण का रंग बदलता है, तो इसका मतलब है कि आप गर्भवती हैं। उसी समय, यदि रंग नहीं बदलता है, तो इसका मतलब है कि आप गर्भवती नहीं हैं।

वैसे, इस परीक्षण में मूत्र और सिरका की मात्रा निर्धारित नहीं है।

सिरका पीने से गर्भ गिर जाता है
सिरका पीने से गर्भ गिर जाता है

दो महीने के गर्भपात को रोकने के घरेलू तरीके:

बबूल की पत्तियों से गर्भ को गिराने के घरेलू तरीके

आप बबूल की पत्तियों का उपयोग करके घर पर अनचाहे वोमब को भी गिरा सकते हैं। इसके लिए बबूल के दो पत्तों को लें और उन्हें दो कप पानी में अच्छी तरह उबालें। इसके बाद, जब इसका सेवन किया जाता है, जब यह आधा रह जाता है। और जब तक आपका गर्भपात न हो जाए, तब तक इनका सेवन करते रहें। आप इस विधि का उपयोग करके इस समस्या से छुटकारा पा सकते हैं।

तिल खाएं और गर्भ को गिराने के घरेलू तरीके

यदि आपका गर्भ लंबे समय तक नहीं रहा है, तो आपको इसे तिल के साथ मिलाकर सेवन करना चाहिए, कुछ दिनों के उपयोग के बाद, आपका गर्भ अपने आप गिर जाएगा। और यह अनचाहे गर्भ से छुटकारा पाने का एक सफल घरेलू उपाय भी है। और पहले तिल को भूनें, फिर इसे शहद के साथ मिलाएं।

सोयाबीन के बीज से गर्भ को गिराने के घरेलू तरीके

आप सोयाबीन के बीज का उपयोग करके भी इस समस्या से छुटकारा पा सकते हैं। इसके लिए रात के समय सोयाबीन के दानों को भिगो दें। और फिर इसे सुबह उठकर खाली पेट इसका सेवन करें। इसका उपयोग आपकी गर्भावस्था को प्राप्त करने में भी मदद करता है।

खूब दौड़ना और व्यायाम करना

जब भी आप माँ बनने वाली होती हैं, तो शुरुआत में आपको अधिक व्यायाम, कूदने और दौड़ने के लिए बनाया जाता है। और अगर आप गर्भपात करवाना चाहते हैं, तो आपको अधिक दौड़ना और व्यायाम करना चाहिए। जो गर्भपात में आपकी मदद कर सकता है।

अधिक सेक्स करें से गर्भ को गिराने के घरेलू तरीके

ज्यादा संभोग से गर्भपात भी हो सकता है। संभोग करने से आपके गर्भ में हल्के हल्के झटके आते हैं जिससे गर्भपात हो सकता है। और अगर आप गर्भपात कराना चाहते हैं, तो आपको अपने साथी के साथ अधिक समय बिताना चाहिए क्योंकि एक ही समय में अधिक सेक्स करने से गर्भपात की संभावना बढ़ जाती है, लेकिन आपको यह केवल शुरुआती 2 से 3 महीनों में ही करना चाहिए।

कटहल का उपयोग से गर्भ को गिराने के घरेलू तरीके

यदि आप गर्भवती हैं और आप गर्भपात कराना चाहती हैं। फिर कटहल आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है। कटहल एक सब्जी है। जब भी आपको अनचाहा गर्भ हो तो आपको कटहल का अधिक से अधिक सेवन करना चाहिए। इससे गर्भपात में मदद मिलती है। और आप इसे तब तक इस्तेमाल करते हैं जब तक फूलगोभी ढह नहीं जाती।

कच्चा पपीता से गर्भ को गिराने के घरेलू तरीके

आप कच्चा पपीता खाकर भी अनचाहे गर्भ को समाप्त कर सकते हैं। अगर आप कई बार गर्भवती हो जाती हैं, तो आपको कच्चे पपीते का सेवन अधिक मात्रा में करना चाहिए। इससे अनचाहे गर्भ को जन्म देने में मदद मिलती है। लेकिन गर्भावस्था के दौरान इसका सेवन नहीं करना चाहिए।

गर्म पानी से स्नान गर्भ को गिराने के घरेलू तरीके

ऐसा माना जाता है कि यदि मासिक धर्म के समय गर्म पानी से नहाया जाए तो रक्त का प्रवाह खुल जाता है। उसी तरह, यदि आप गर्भपात करने के लिए रोजाना गर्म पानी से नहाती हैं, तो गर्भपात आसानी से हो जाता है। लेकिन गर्भावस्था लंबी नहीं होनी चाहिए। और यदि गर्भावस्था लम्बी है, तो आपको डॉक्टर से परामर्श करना चाहिए।

सीताफल के बीजों से गर्भ को गिराने के घरेलू तरीके

सीताफल के बीजों के प्रयोग से आप अनचाहे गर्भ में भी मदद कर सकते हैं। इसके लिए, यदि आप सीताफल के बीजों को पीसकर पेस्ट बनाते हैं और इसे अपनी योनि पर रगड़ते हैं, तो गर्भपात और अवांछित गर्भपात होने की संभावना है।

विटामिन-सी की अधिक मात्रा लेना

यदि आप गर्भपात कराना चाहते हैं, तो आपको उन पदार्थों को लेना चाहिए जो विटामिन सी से भरपूर होते हैं और विटामिन सी अधिक मात्रा में खाना चाहिए। जिन पदार्थों में विटामिन सी की मात्रा अधिक होती है, उनका सेवन करना चाहिए।

नोट: ऊपर दिये गये उपाय एक्सपर्ट की सलाह ले कर ही करे।

Tags: , , , , , , , , , , , , , , , , , ,

Leave a Comment