sapne me gili mitti dekhna

सपने में गीली मिट्टी देखना – सपने में कीचड़ देखना

सपने में गीली मिट्टी देखना – सपनों को हमारे जीवन का अभिन्न अंग माना जा सकता है। कुछ सपने हमारे दैनिक जीवन के चारों ओर घूमते हैं, जबकि अन्य हमें आने वाले जीवन का विचार देते हैं। ज्योतिष में सपनों की इस दुनिया को बहुत महत्त्व दिया जाता है।

सपने में गीली मिट्टी देखना

सपने में गीली मिट्टी देखना
सपने में गीली मिट्टी देखना

 

दोस्तों, स्वप्न शास्त्र के अनुसार, ये सपने ज्यादातर किसानों और पशुपालकों को आते हैं, यह सपना पशुपालकों के लिए बहुत शुभ संकेत देता है। यह सपना किसानों को इंगित करता है कि आने वाले समय में किसानों को पहले की तुलना में चार गुना लाभ होने वाला है। यदि यह सपना मवेशी के मालिक के पास आता है, तो इसका मतलब है कि आने वाले समय में आपको पशुधन में बहुत अधिक लाभ मिलेगा। सपने में खुद को कीचड़ में नहाते हुए देखना अशुभ संकेत है। इसके कारण, इसका मतलब है कि आप आने वाले समय में सम्मान खोने जा रहे हैं। सपने में खुद को फिसलते हुए और कीचड़ में गिरते हुए देखना यह दर्शाता है कि आप बहुत जल्द ढहने वाले हैं।

सपने में मिट्टी / कीचड़ में गिरना

गंदी मिट्टी समस्याओं का संकेत है। अगर आप अपने सपने में खुद को कीचड़ में फंसा हुआ पाते हैं या किसी के दरवाजे से कीचड़ में धकेल दिए जाने का सपना देखते हैं, तो सतर्क हो जाइए। ऐसे सपने दुख, हानि, विश्वासघात आदि की पूर्व सूचना देते हैं। इसके अलावा, मिट्टी में फस जाना, मिट्टी को खुद से लिपटा हुआ देखना या मिट्टी के पानी से नहाना आदि को बहुत ही अशुभ माना जाता है। इस तरह के सपने निकट भविष्य में धन की हानि या प्रतिष्ठा की ओर इशारा करते हैं। 

सपने में मिट्टी में गिरना

एक सपने में, जब आप किसी काम के लिए घर से बाहर जाते हैं, तो अचानक आपका पैर फिसल जाता है और आप कीचड़ में गिर जाते हैं। तो दोस्तों, यह सपना आपके लिए अशुभ संकेत देता है। यह सपना इंगित करता है कि जल्द ही आपको एक बड़े नुक़सान का सामना करना पड़ सकता है। यदि सपने में आपके जूते कीचड़ में लिपटे हैं, तो इसका मतलब है कि जल्द ही आपको अपने दुश्मनों के सामने नीचा देखना पड़ सकता है। यह कहना कि तुम निंदक हो सकते हो। इसलिए जब आप इस प्रकार का सपना देखते हैं, तो आपको छोटी गलतियों से बचना चाहिए। 
 

सपने में मिट्टी उठाना

यदि आप एक आदमी हैं और सपने में, आप खुद को कीचड़ उठाते देखते हैं। आप सपना देखते हैं कि आपके सिर पर एक बर्तन है और वह बर्तन कीचड़ से भरा है। तो शास्त्र के अनुसार, यह सपना शुभ संकेत देता है। यह सपना इंगित करता है कि आपको आने वाले समय में बहुत अधिक वित्तीय मदद मिलने वाली है। इसी के साथ यह सपना आपके भाग्य को जगाने का भी संकेत देता है। यदि कोई महिला है जो सपने देखती है, तो इस सपने का मतलब है कि आने वाले समय में उस महिला के दिमाग की सभी वैध इच्छाएँ पूरी होने जा रही हैं। इस प्रकार, यह सपना पुरुषों और महिलाओं दोनों के लिए एक शुभ संकेत है। 

Tags: , , , , , , , , , , , , , , , , , ,

Leave a Comment