bacha girane ki tablet name list price

Bacha girane ki tablet name list price – सुरक्षित गर्भपात

Bacha girane ki tablet name list price : कभी-कभी बच्चा न चाहते हुए भी महिला के गर्भ में रहता है और जब यह पता चलता है, तो यह पति-पत्नी दोनों के लिए एक बड़ी समस्या बन जाती है और इसके कई कारण हो सकते हैं। इसलिए इससे बचने के लिए बाजार में बहुत सारी दवाइयाँ मौजूद हैं जिनका इस्तेमाल अनचाहे गर्भ से बचने के लिए किया जा सकता है और इन दवाइयों का इस्तेमाल करके बच्चे को गिराया जा सकता है।

लेकिन कई जोड़ों को इस दवा के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है। इस दवा का उपयोग करने से पहले, आपको पता होना चाहिए कि आप गर्भवती हैं या नहीं, क्योंकि कई महिलाएं जो गर्भवती नहीं हैं, केवल कठिन हैं। इन दवाओं को भी खाता है, जिसके कारण उन्हें कई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए पहले पुष्टि करें कि आप गर्भवती हैं या नहीं।

Bacha girane ki tablet name list price
Bacha girane ki tablet name list price

Bacha girane ki tablet name list price

मिफेप्रिस्टोन (mifepristone ) – 400 – 500 रुपये

इस टैबलेट के अंदर आपको 5 टैबलेट मिलेंगे। खाना खाने के बाद किसी भी समय एक बड़ी और 4 छोटी गोलियां ली जा सकती हैं, उसके 48 घंटे बाद, 2 छोटी गोलियां और 6 घंटे बाद, दो छोटी गोलियां लेनी होती हैं।

मिफेजेस्ट किट (mifegest kit ) – 300 – 400 रुपये

इस किट के अंदर आपको 5 गोलियां मिलेंगी, जिसमें आपको 4 छोटी गोलियां और एक बड़ी गोली मिलेगी। दोस्तों सबसे पहले आपको बड़ी गोली लेनी है, आप इसे खाने के दो घंटे बाद ले सकते हैं, उसके बाद २४ घंटे के बाद आपको २ छोटी गोलियां खानी हैं और फिर २४ घंटे के बाद आपको दो और छोटी गोलियां लेनी हैं । दोस्तों इस टैबलेट को लेने के बाद आपको ब्लीडिंग और दर्द भी हो सकता है। इस टैबलेट का इस्तेमाल 2 महीने तक के बच्चे को गिराने के लिए किया जाता है।

अनवांटेड किट (unwanted kit ) – 350 – 450 रुपये

अनवांटेड किट का उपयोग गर्भावस्था के 49 दिनों तक यानी 7 सप्ताह तक किया जा सकता है। आप इस टैबलेट को गर्भावस्था के सात सप्ताह के भीतर ले सकती हैं। इस टैबलेट के अंदर भी आपको 5 टैबलेट, 4 छोटे और एक बड़ा टैबलेट मिलेगा। भोजन के कुछ समय बाद एक पुरानी गोली पानी के साथ ली जा सकती है और 48 घंटे के बाद दो छोटी गोलियां लेनी होती हैं और 6 घंटे के बाद दो और छोटी गोलियां लेनी होती हैं। इन गोलियों को खाने के बाद आपको रक्तस्राव और दर्द हो सकता है और कुछ दिनों तक भी रह सकता है।

कन्ट्रापिल्ल किट (contapill kit ) – 300 – 400 रुपये

इसके अंदर भी Unwanted Kit की तरह 5 टैबलेट हैं और इसे इस्तेमाल करने का तरीका Unwanted Kit की तरह है।

प्रेगनोट किट (pregnot kit ) – 300 – 400 रुपये

दोस्तों इस टैबलेट के अंदर भी आपको 5 टैबलेट मिलेंगे, इस्तेमाल करने का तरीका लगभग ऊपर वाले जैसा ही है।

अनवांटेड 72 (unwanted 72 ) – 75 रुपये/ पीस

इस टैबलेट का इस्तेमाल इमरजेंसी के लिए किया जाता है, इसका इस्तेमाल गर्भपात के लिए नहीं किया जाता है, यह केवल 72 घंटे यानी गर्भावस्था के तीन दिन तक इस्तेमाल किया जाता है।

जेस्ताप्रो किट (zestapro kit ) – 350 – 400 रुपये

इसके अंदर आपको 5 गोलियां मिलेंगी, जिसमें आपको 4 छोटी और एक बड़ी गोली मिलेगी, यह भोजन के बाद पहले पानी के साथ एक बड़ी गोली है और फिर 24 घंटे के बाद 2 छोटी गोलियां। कर सकते हैं

टर्मीपिल किट (termipil kit ) – 350 – 400 रुपये

इसका उपयोग करने का तरीका लगभग ऊपर टैबलेट की तरह है।

Bacha girane ki tablet name list price : हमने अधिक मात्रा में उपयोग की जाने वाली गोलियों के नाम और कीमत दिए हैं। ये सभी टैबलेट किसी भी मेडिकल स्टोर पर उपलब्ध होंगे। ये सभी टैबलेट अलग-अलग कंपनी और अलग-अलग प्रकार के हैं। इन सभी गोलियों का उपयोग करने का तरीका भी अलग है। इसलिए बिना डॉक्टर की सलाह के इसका इस्तेमाल ना करें।

Tags: , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , ,

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *