३३ गुण मिलान

३३ गुण मिलान – कुंडली मिलान करते समय 33 गुण मिलान

३३ गुण मिलान : भारतीय समाज में, शादी से पहले, लड़के लड़की की कुंडली मिलान करके गुणों का मिश्रण करते हैं। ताकि भविष्य में उनके विवाहित जीवन में कोई समस्या न आए। लेकिन क्या आप जानते हैं कि कुंडली मिलान में, लड़कों और लड़कियों के कुछ मेडिकल चेकअप होते हैं, जिन्हें 33 से अधिक गुणों की आवश्यकता होती है जो शादी से पहले होनी चाहिए। ताकि दोनों का भविष्य सुरक्षित हो सके। किसी भी कमी के कारण उनका वैवाहिक जीवन प्रभावित नहीं होना चाहिए।

३३ गुण मिलान
३३ गुण मिलान

शादी से पहले यह महत्वपूर्ण चिकित्सा जांच होनी चाहिए

  • अगर लड़के और लड़कियों दोनों का आरएच फैक्टर समान है तो यह बहुत अच्छा है। गर्भावस्था के समय बच्चे और माँ के अलग-अलग आरएच कारक के कारण कठिनाइयाँ बढ़ सकती हैं।
  • यदि आप एक महिला हैं और आप बूढ़े हो गए हैं, तो कृपया अपने अंडाशय की जाँच करें। इससे माँ बनने की आपकी क्षमता का पता चलेगा।
  • आनुवांशिक बीमारियों को जानने के लिए एक आनुवांशिक परीक्षण करना महत्वपूर्ण है (जिसके कारण यह ज्ञात है कि आपके साथी को कोई आनुवांशिक बीमारी नहीं है। आपके पास जानकारी होने पर आप बचाव कर सकते हैं।

नाम के पहले अक्षर से अपनी लव लाइफ को जानें, पार्टनर कितना रोमांटिक होगा

  • ३३ गुण मिलान – यह स्पष्ट है कि लोग एचआईवी का नाम सुनना शुरू कर देते हैं। लेकिन यह एक जानलेवा बीमारी है। जब पूरे जीवन को एक साथ बिताने की बात आती है, तो बेहतर है कि दोनों साथी सहमति से बेहतर जीवन के लिए अपनी जांच करवाएं।
  • सबसे महत्वपूर्ण जांच में से एक बांझपन स्क्रीनिंग है, जिसे लड़के और लड़की दोनों को करना चाहिए। इन चेकों से बिल्कुल भी कतरन नहीं होनी चाहिए, क्योंकि शादी के बाद, जोड़ों को अपने पूरे जीवन के साथ रहना पड़ता है। यह चेकअप हर किसी को करना चाहिए, चाहे आप शादी की व्यवस्था कर रहे हों या प्रेम विवाह की।
Tags: , , , , , , , , , , , , , , ,

Leave a Comment